भारत और इंग्लैंड के बीच लीड्स मैदान में खेला जाएगा तीसरा निर्णायक वनडे मुकाबला

भारत और इंग्लैंड के बीच लीड्स मैदान में खेला जाएगा तीसरा निर्णायक वनडे मुकाबला

July 17, 2018 0 By Sports writer

 

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला हेडिंग्ले के लीड्स मैदान पर खेला जाएगा। दोनों टीमें एक-एक मुकाबला जीतकर बराबरी पर हैं। भारत अगर यह वनडें सीरीज जीत लेता है तो लगातार 10 वनडे सीरीज जीतने का रिकॉर्ड भारत के नाम हो जाएगा।

 

किंतु हेडिंग्ले के लीड्स मैदान पर यह थोड़ा मुश्किल लग रहा है क्योंकि इस पिच पर भारत को रिकॉर्ड कुछ ज्यादा शानादार नही हैं। हेडिंग्ले में छह बार भारत-इंग्लैंड का मुकाबला हुआ, चार में इंग्लैंड जीता है। इंग्लैंड की बल्लेबाजी भारत के लिए सिरर्ददी बन सकती है।

 

यदि भारत शुरूआत से ही इंग्लैंड की बल्लेबाजी को रोकने में कामयाब नही हो पाया तो भारतीय खिलाड़ियों को अच्छी खासी मुश्किलो का सामना करना पड़ सकता है।

 

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की ओर से कुलदीप यादव काफी मजबूत हिस्सा अभी तक कुलदीप यादव के स्पिन के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाजो को अच्छी खासी मुश्किलो का सामना करना पड़ सकता है।

 

आपको बता दे कि कुलदीप यादव पिछले तीन मैचो में 14 विकेट ले चुके है। कुलदीप यादव अपनी करियर का सर्वश्रृेष्ठ प्रदर्शन कर रहे है। मैन आफ द मैच और मैन आफ द सीरीज अवार्ड के कुलदीप यादव प्रबल दावेदार बन सकते है।

 

टीम इंडिया 8 वनडे मैच खेल चुकी है हेडिंग्ले के लीड्स मैदान पर। इसमें तीन में उसे मिली जीत। पांच में हार झेलनी पड़ी। लेकिन इस पिच पर इग्लैंड का अनुभव भारत से ज्यादा है इंग्लैंड की टीम यहां 30 वनडे मैच खेल चुकी है जिनमे उसे 19 में जीत मिली है और 10 में हार। एक मैच बेनतीजा रहा है।

 

अगर इस पिच पर दोनो टीमो के बीच खेले गए मैचो की बात करें तो भारत और इंग्लैंड के बीच यहां 6 मैच हुए हैं। दो में भारत को जीत मिली। जबकि चार में मेजबान इंग्लैंड की टीम जीती है।