ग्लेंन मैक्सवेल पर स्पॉट फिक्सिंग के लगे आरोप 4 और क्रिकेटरो का भी इसमें शामिल होने का शक

ग्लेंन मैक्सवेल पर स्पॉट फिक्सिंग के लगे आरोप 4 और क्रिकेटरो का भी इसमें शामिल होने का शक

July 25, 2018 0 By Sports writer
 

अल-जजीरा ने कुछ महीने पहले अपनी डॉक्यूमेंट्री में क्रिकेट में फिक्सिंग की कई बातों को उजागर किया था जिसमें भारत और आस्ट्रेलिया के बीच रांची में 2017 में खेला गया टेस्ट मैच भी शामिल है। ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा है।

 

इस मैच में मैक्सवेल ने टेस्ट में वापसी करते हुए शतक जमाया था, जो खेल के लंबे प्रारूप में उनका पहला शतक था। खुद पर लग रहे आरोपों पर मैक्सवेल ने कहा कि वे अल-जजीरा की रिपोर्ट पर हैरान हैं। हलांकि ये इलज़ाम अल जज़ीरा ने खुले तौर पर नहीं लगाए।

मैक्सवेल ने एसईएन (सेन) रेडियो से कहा, “मैं हैरान था। मेरे लिए यह दुखी करने वाली खबर थी। उस मैच में जिससे आपकी अच्छी यादें जुड़ी हों और.. मुझे अभी भी याद है कि मैंने कैसे टेस्ट में अपना पहला शतक लगाने के बाद स्टीवन स्मिथ को लगे लगाया था।”

 
इस डाक्यूमेंट्रीं के आधार पर 5 अंतराष्ट्रीय क्रिकेटरों पर भी फिक्सिंग के आरोप लगाए जा रहे है। इनमें दो क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिय के जबकि तीन क्रिकेटर इंग्लैड के बताए जा रहे है। हालांकि अल जजीरा ने इन क्रिकेटरों के नाम जाहिर नहीं किया है। लेकिन बताया जा रहा है कि अलजजीरा ने इन पांचो क्रिकेटरों के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल को दे दिया है। आपको बता दे कि आईसीसी ने अपनी जांच शूरू कर दी है। वही बीसीसीआई वेट एंड वॉच के मोड पर काम कर रही है।